न नेता सुधरेंगे न अभिनेता

दिल्‍ली गैंगरेप के बाद नेता और अभिनेता टेलीविजन पर आंसू बहाते नजर आए। मगर संसद एवं मायानगरी में पाए जाने वाले ये अद्भुत प्राणी कभी नहीं सुधर सकते। पहले ही दिन एक नेता ने गीतिका को नौकर बताकर नए साल की बेहतरीन शुरूआत की दी।

कांग्रेसी नेता एक अन्‍य सहयोगी नेता के जन्‍मदिवस पर जश्‍न मनाने में मशगूल थे, जिन पर आत्‍महत्‍या के लिए मजबूर करने का आरोप है। किसी ने नेता से पूछ लिया गीतिका केस के बारे में, दरअसल यह सवाल उस लड़की के बारे में, जो कभी कांग्रेसी नेता गोपाल कांडा की कंपनी में अधिकारी हुआ करती थी, एक दिन आत्‍महत्‍या कर ली।

जहां कांग्रेस सरकार दिल्‍ली में बैठकर महिला सुरक्षा घेरे को मजबूत करने की दावे कर रही है, वहीं दिल्‍ली के पड़ोसी राज्‍य में उसके नेता महिलाओं के प्रति किसी तरह का नजरिया रख़ते हैं के उदाहरण पेश कर रहे हैं। हरियाणा के एक मंत्री शिव चरण शर्मा ने कहा, गोपाल कांडा ने गलती से एक गलत नौकर को रख लिया था, वो मामला इतना बड़ा नहीं, यह बयान उस लड़की के संबंध में थे, जिससे गोपाल कांडा के काफी करीबी रिश्‍ते होने की बातें सामने आई, और उस लड़की ने अंत आत्‍म हत्‍या कर ली थी। गीतिका के बाद फिजा का भी कुछ ऐसा ही हश्र हुआ, जो कभी एक अन्‍य पूर्व कांग्रेसी नेता के बेहद करीब हुआ करती थी, अंत तो पत्नि का दर्जा भी दे दिया था।

आज गोपाल कांडा एवं उसके साथ जश्‍न मना रहे हैं, जबकि गीतिका का परिवार इंसाफ के लिए कोर्ट के फैसलों के इंतजार में मायूस बैठा हुआ है। हमारे द्वारा चुने गए प्रतिनिधि हमारे बीच में से ही किसी को चुनते हैं अपनी रातों को गर्म करने के लिए, और हम यह कहकर भूल जाते हैं, यह हमारे घर से तो नहीं थी।

 
नेताओं की छोड़िए अभिनेता की बात करते हैं। अभिनेताओं ने भी दिल्‍ली गैंगरेप पर काफी आंसू बहाए। हम भी भावुक हो गए। हम भी रोने लगे, क्‍यूंकि हमारे आदर्श रो रहे थे, जबकि हमको पता है कि यह अभिनय करने में सबसे आगे हैं। जया बच्‍चन सांसद में रोई तो उसके कुछ देर बाद एक एयरपोर्ट पर अमिताभ बच्‍चन मुस्‍कराते हुए मीडिया कर्मियों को कुछ कहकर निकलते हुए नजर आए। नए साल की शुरूआत राजधानी एक्‍सप्रेस से होने वाली है। जिसमें चलती गाड़ी के अंदर जिस्‍म भूख़ मिटाते हुए किरदार नजर आएंगे, वहीं कुछ दिन बाद विशाल भारद्वाज की मटरू की बिजली का मन्‍डोला रिलीज होने वाली है, जिसमें अनुष्‍का शर्मा बिकनी में और दो अर्थे शब्‍द बोलती नजर आएंगी। सुधीर मिश्रा की इंकार, जो एक सेक्‍स पैकेज है, जिसे यौन शोषण के बहाने युवा पीढ़ी के आगे परोसा जाएगा। आकाशवाणी में दो अर्थे संवाद नहीं, बल्‍कि टोटली एक अर्थे संवाद कानों तक पहुंचेंगे। एकता कपूर, जो महेश भट्ट को कई कदम पीछे छोड़ती है, महेश भट्ट की खोज सन्‍नी लियोन को रागिनी एमएमएस में दर्शकों के सामने परोसने वाली है। जब जब सन्‍नी लियोन के बारे में हमारे बच्‍चे पूछेंगे या स्‍कूलों में इस अभिनेत्री की बात होगी तो बच्‍चे बड़े गर्व से बताएंगे सन्‍नी लियोन पॉर्न स्‍टार हैं, भले ही हमारे बच्‍चों को पॉर्न स्‍टार का अर्थ पता न हो।

Popular posts from this blog

वो रुका नहीं, झुका नहीं, और बन गया अत्ताउल्‍ला खान

पेंटी, बरा और सोच

'XXX' से घातक है 'PPP'

सावधान। एमएलएम बिजनस से

आज तक टीवी एंकरिंग सर्टिफिकेट कोर्स, सिर्फ 3950 रुपए में

नित्यानंद सेक्स स्केंडल के बहाने कुछ और बातें

विश्‍व की सबसे बड़ी दस कंपनियां